Hyundai Exter ने मचाया धमाल, (हुंडई एक्सटर) 6 एयरबैग, सनरूफ एवं बहुत सारे फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, Hyundai Exter आपको भी आएगी पसंद?

Loading

Hyundai Exter : (Hyundai) हुंडई ने अपनी सबसे किफायती (एसयूवी) SUV हुंडई एक्सटर एसयूवी मार्केट में पेश की है, जिसके बाद फैंस के दिलो की धड़कन तेज़ हो गई है, और इसके फीचर्स ने सबको प्रभावित किया है, हुंडई कंपनी की सबसे किफायती एसयूवी होने के अलावा, ये शायद मानक के रूप में छह एयरबैग पाने वाली सबसे किफायती एसयूवी भी है, एक्सपर्ट का ऐसा कहना है, कई लोग हुंडई के प्रतिद्वंद्वी टाटा पंच को Hyundai Exter का कॉम्पटीशन मान रहे है..

जानकारी के अनुसार हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की तरह एक चंकी रियर स्किड प्लेट मिलती है, एक्सटर पर टेल लैंप चौकोर हैं, उन्हें डम्बल जैसा चमक पैटर्न मिलता है, इसी तरह की थीम का उपयोग फ्रंट एलईडी डीआरएल के लिए भी किया जाता है, इन टेल लैंप्स के बीच में एक पियानो-काली पट्टी मजबूती से जगह बनाए हुए है, फ्रंट एंड डंबल-बेल जैसे एलईडी डीआरएल के साथ बॉक्स जैसा है। बोनट को ऊंचा और सपाट सेट किया गया है, जिससे Hyundai Exter गाड़ी एक जबरदस्त लुक देती है..

Head Lamps : हेडलैम्प्स वर्टिकल-स्प्लिट इकाइयाँ हैं, लेकिन वो बोनट से काफी ऊपर हैं, फ्रंट एंड पर डिज़ाइन तत्व का एक और मोटा हिस्सा सिल्वर स्कफ़ प्लेट और बोल्ड ‘EXTER’ बैजिंग है, (Hyundai Exter) जिसके बग़ल में लुक सीधा है, 2023 हुंडई एक्सटर: इंजन

Hyundai Exter : आपको बता दे की हुंडई एक्सटर में 1.2L नए पेट्रोल इंजन मिलेगा जो ऑरा, ग्रैंड i10 Nios और i20 में इस्तेमाल किया गया है, पेट्रोल अवतार में यह 113.8 एनएम के मुकाबले 83 पीएस और सीएनजी के साथ उपयोग करने पर 95.2 एनएम के मुकाबले 69 पीएस उत्पन्न करता है, साथ ही 27.1 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है, (Hyundai Exter) साथ ही, पेट्रोल मोटर में 5-स्पीड MT और 5-स्पीड AMT दोनों का विकल्प मिलेगा, जबकि CNG में केवल AMT विकल्प मिलेगा। माइक्रो-एसयूवी में भविष्य में पूर्ण-विकसित 120 पीएस और 172 एनएम अधिकतम आउटपुट के साथ टॉप-स्पेक ट्रिम्स में बहुप्रतीक्षित 1.0L टर्बो-पेट्रोल मोटर की भी उम्मीद की गई है, हालांकि बात चीत के दौरान ग्राहकों ने बताया कि उन्हें कार के लुक और फीचर्स से ज्यादा इतने किफायत दाम में Hyundai Exter कार का इंजन ज्यादा पसंद आया है..

कौन है इस कार 2023 Hyundai Exter: का Competition ?

हुंडई एक्सटर एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो भारतीय बाजार में एक नया उभरता सेगमेंट है, (Hyundai Exter) जिसमें केवल कुछ ही विकल्प हैं, सेगमेंट में हुंडई एक्सटर का मुकाबला टाटा पंच से होगा ऐसा जानकारों का कहना है, हालांकि कार का असली रिव्यू तो रोड में ज्यादा आने के बाद ही कस्टमर द्वारा पता चल सकेगा..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *