एकेएस विश्वविद्यालय में साइबर सुरक्षा में उत्कृष्टता के नोडल केंद्र का उद्घाटन।

Loading

सतना। एकेएस विश्वविद्यालय, सतना में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग ने साइबर सुरक्षा अध्ययन और अनुसंधान में उत्कृष्टता के नोडल केंद्र के उद्घाटन के साथ एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर तय किया। इस केंद्र की स्थापना सीएससी काउंसिल यूएसए के सहयोग से की गई है, जिसका लक्ष्य साइबर सुरक्षा के महत्वपूर्ण क्षेत्र में अनुसंधान और शिक्षा को आगे बढ़ाना है। मंगल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री चारु पेलेनेकर और श्रीमती सागरिका पटनायक, अनंत कुमार सोनी, कुलपति प्रो. बी. ए. चोपड़े कार्यक्रम में शामिल हुए।

प्रो.अखिलेश ए.वाऊ सम्मानित संकाय सदस्यों और स्टूडेंट इस मौके पर उपस्थित रहे। अतिथियों ने आज के डिजिटल युग में साइबर सुरक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला और केंद्र की स्थापना में विश्वविद्यालय की पहल की सराहना की। केंद्र का उद्देश्य छात्रों और संकाय दोनों के लिए अत्याधुनिक अनुसंधान अवसर, उन्नत प्रशिक्षण और संसाधन प्रदान करना है, जिससे एकेएस विश्वविद्यालय साइबर सुरक्षा शिक्षा और अनुसंधान में अग्रणी बन सके।

माननीय प्रो-चांसलर एर. आनंद कुमार सोनी ने शिक्षा में नवाचार और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।कुलपति प्रो. बी.ए. चोपड़े ने आधुनिक साइबर सुरक्षा चुनौतियों से निपटने और उद्योग में सार्थक योगदान देने के लिए छात्रों को तैयार करने में केंद्र के महत्व को रेखांकित किया।प्रो.अखिलेश ने केंद्र के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया जिसमें सहयोगात्मक परियोजनाओं,उद्योग साझेदारी और पाठ्यक्रम पर ध्यान केंद्रित किया जो तेजी से विकसित हो रहे साइबर सुरक्षा परिदृश्य के साथ तालमेल रखता है। इस नोडल उत्कृष्टता केंद्र की स्थापना एकेएस विश्वविद्यालय में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के लिए अग्रणी अनुसंधान, उन्नत शिक्षा और साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान का केंद्र बनने के लिए तैयार है। अतिथियों ने इस केंद्र की स्थापना की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *